मां बनने के बाद ये एक्ट्रेस हुई ‘फैट टू फिट’ हुईं, इसके बाद की इंडस्ट्री में धमाकेदार वापसी

Photo of author

Actress Weight Loss Transformation: बीते 1 साल में बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टेलीविजन इंडस्ट्री तक की कई हीरोइनें मां बनी है और इसी के साथ उन्होंने अपने जीवन के एक नए सफर की शुरुआत की है। यह बात तो सभी जानते हैं कि हर महिला के लिए डिलीवरी के बाद अपने फिटनेस को मेंटेन करना और पुराने लाइफस्टाइल (Actress Life Style) को दोबारा शुरू करना किसी चुनौती से कम नहीं होता। वही बात अगर कैरियर .की हो तो वजन बढ़ने के कारण कैरियर में भी कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आइए हम आपको टेलीविजन इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं, जो ऐसी महिलाओं के लिए एक प्रेरणा बनी है। इतना ही नहीं इन एक्ट्रेसेस ने अपनी इस फैट टू फिट ट्रांसफॉरमेशन जर्नी (Actress Transformation) से लाखों महिलाओं को प्रेरित भी किया है।

जबरदस्त है इन एक्ट्रेस की फैट टू फीट जर्नी

फिल्म इंडस्ट्री और टेलीविजन इंडस्ट्री की सभी एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और अपने अभिनय के लिए ही जानी जाती है। ऐसे में इन एक्ट्रेसेस को अपनी खूबसूरती को मेंटेन करने के लिए अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में अपनी कई ख्वाहिशों से समझौता भी करना पड़ता है, क्योंकि हर कोई जानता है कि हमेशा एक जैसा दिख पाना किसी के लिए भी संभव नहीं होता। ऐसे में बात अगर प्रेगनेंसी टाइम की आ जाए, तो इन हालातों में कई हेल्थ इश्यूज के चलते आने वाले फिटनेस के उतार-चढ़ाव हर किसी के लुक और बॉडी लुक को पूरी तरह बदल कर रख देते हैं।

ऐसे में प्रेगनेंसी के बाद किसी भी अभिनेत्री के लिए वापस अपनी पुरानी जिंदगी में और पुराने लुक में वापस लौटना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। ऐसे में हम जिन अभिनेत्रियों की बात कर रहे हैं इन्होंने मां बनने के बाद अपनी फैट बॉडी को फीट यानी स्लिम करने के लिए काफी लंबा संघर्ष किया है। इस दौरान कई अभिनेत्रियां ऐसी भी है, जिन्होंने महज एक महीने में ही अपने काम पर वापसी भी कर ली है।

smriti Khanna

स्मृति खन्ना (Smriti Khanna)

मेरी आशिकी तुमसे ही फेम टीवी एक्ट्रेस स्मृति खन्ना साल 2020 में मां बनी थी। इस दौरान लॉकडाउन में 15 अप्रैल को उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया था। बेटी के जन्म के 10 दिन बाद ही स्मृति खन्ना ने अपनी एक ऐसी तस्वीर शेयर की, जिसने फैंस को काफी चौका दिया। अपनी इस तस्वीर में वह अपने पुराने फिगर मेंटेनेंस के साथ नजर आई, जिसे देख सभी लोग शॉक्ड हो गए। ऐसे में उनकी तस्वीर के सामने आने के बाद कई लोगों ने यह सवाल किए कि आखिर इतनी जल्दी कैसे उन्होंने अपना इतना वजन कम किया।

Somaya Tondon

सौम्या टंडन (Somaya Tondon)

भाभी जी घर पर हैं फेम गोरी मेम उर्फ सौम्या टंडन को कौन नहीं जानता है। सौम्या टंडन ने इस सीरियल से हर घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सौम्या टंडन अपने फिगर मेंटेनेंस को लेकर कितनी ज्यादा स्ट्रिक्ट है, इस बात का अंदाजा तो आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट से लगा ही सकते हैं। ऐसे में बात उनके ऑफटर डिलीवरी बॉडी ट्रांसफॉरमेशन की करें तो बता दे कि सौम्या टंडन साल 2019 में मां बनी थी। अपने डिलीवरी के कुछ समय बाद ही उन्होंने बेहद हेल्दी डाइट और योगा के साथ-साथ कई वर्कआउट को फॉलो करते हुए कुछ ही महीनों में अपना वजन घटा लिया था, जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए साझा की थी।

Ekta Kaul

एकता कौल (Ekta Kaul)

इस लिस्ट में एक नाम रब से सोना इश्क एक्ट्रेस एकता कौल का भी है, जिन्होंने मां बनने के बाद काफी जल्दी वेट लूस की जर्नी तय की। बता दें एकता कौल साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान मां बनी थी। अपने बेटे के जन्म के बाद उन्होंने डिलीवरी के कुछ समय में ही अपना वेट तेजी से लूज कर लिया था। ऐसे में उनकी जो तस्वीर सामने आई उसे देखकर सभी लोग हैरान हो गए थे।

Lavi Sassan

लवी सासन (Lavi Sassan)

साथ निभाना साथिया फेम एक्ट्रेस लवी सासन साल 2021 में दूसरे बच्चे की मां बनी है। यह बात बेहद कम लोग जानते हैं कि अपने दूसरे बच्चे के जन्म के 1 महीने बाद ही उन्होंने अपनी फैट टू फिट जर्नी से सभी को चौंका दिया था। बता दे इससे 1 साल पहले यानी फरवरी 2022 में लवी सासन ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। इस दौरान भी उन्होंने अपनी जर्नी से सभी को चौंका दिया था। लवी एक हेल्थी लाइफस्टाइल जीना काफी पसंद करती हैं और इस बात का अंदाजा आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लगा सकते हैं।

पूजा बनर्जी (Puja Banerjee)

इस लिस्ट में टीवी एक्ट्रेस पूजा बनर्जी का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अपनी प्रेगनेंसी के बाद काफी जल्दी अपना वजन घटा दिया था। बता दे पूजा बनर्जी अप्रैल 2020 में एक बेटे की मां बनी थी। अपने बेटे के जन्म के 6 हफ्ते बाद ही पूजा ने अपने घटे वजन के साथ अपने स्लिम लुक की तस्वीरों को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर सभी को चौंका दिया था।

Anita Hansandani

अनिता हसनंदानी (Anita Hansandani)

कभी सौतन कभी सहेली सीरियल से हर घर में अपनी पहचान बनाने वाली अनिता हस्सनंदानी कुछ साल पहले ही एक बेटे की मां बनी है। अनिता हस्सनंदानी के बेटे का नाम आरव है। बेटे के जन्म के बाद अनीता को अपने वेट को लेकर काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने इन सब को कभी भी अपने निजी जीवन पर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने काफी लंबी जर्नी के साथ धीरे-धीरे अपना वेट लूज किया। अनीता ने जब अपनी पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद लूज वेट की तस्वीरें शेयर किया, तो सभी ने उनके बदले अवतार की काफी तारीफ की।

Chhavi Mittal

छवि मित्तल (Chhavi Mittal)

टेलीविजन फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ यूट्यूब और सोशल मीडिया पर अपने हुस्न और अपने अभिनय के जलवे दिखाने वाली एक्ट्रेस छवी मित्तल ने अपने बेटे के जन्म के बाद अपने वेट लूज की जर्नी से सभी को हैरान कर दिया था। छवी मित्तल ने इस दौरान काफी तेजी से अपना वेट यूज़ किया था। इसके लिए उन्होंने काफी हेल्दी डाइट और वर्कआउट को फॉलो किया। बता दें कि यह छवी मित्तल की पहली डिलीवरी नहीं थी, बल्कि इससे पहले भी एक बेटी की मां भी बन चुकी है। ऐसे में यह उनकी दूसरी प्रेगनेंसी थी। इस दौरान उन्हें अपने हेल्थ इश्यूज के कारण प्रेगनेंसी में भी काफी दर्द भी झेलना पड़ा था।

9 thoughts on “मां बनने के बाद ये एक्ट्रेस हुई ‘फैट टू फिट’ हुईं, इसके बाद की इंडस्ट्री में धमाकेदार वापसी”

  1. Wow, superb blog structure! How long have you ever been blogging for?
    you made running a blog look easy. The entire look of your web site is wonderful, as well
    as the content material! You can see similar here e-commerce

  2. My coder is trying to persuade me to move to .net from PHP.
    I have always disliked the idea because of the expenses.
    But he’s tryiong none the less. I’ve been using WordPress on a number of websites for about a year and am concerned about
    switching to another platform. I have heard fantastic things about blogengine.net.
    Is there a way I can import all my wordpress posts into
    it? Any help would be really appreciated! I saw similar here:
    E-commerce

  3. Hi! Do you know if they make any plugins to help with SEO?
    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but
    I’m not seeing very good gains. If you know of any please share.
    Many thanks! You can read similar text here: Ecommerce

  4. Hello! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?
    I’m trying to get my website to rank for some targeted keywords but
    I’m not seeing very good gains. If you know of any please share.
    Thanks! I saw similar article here: List of Backlinks

  5. Hi there! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?
    I’m trying to get my site to rank for some targeted keywords but I’m not
    seeing very good success. If you know of any please share.
    Appreciate it! You can read similar blog here: Scrapebox List

  6. Wow, wonderful weblog structure! How lengthy have you ever been blogging
    for? you make blogging look easy. The overall look of your website is
    fantastic, as well as the content material! You can see similar
    here najlepszy sklep

  7. Wow, incredible weblog layout! How long have you ever been blogging for?
    you make blogging look easy. The total glance
    of your web site is great, let alone the content!
    You can read similar here prev next and that was wrote by Siobhan08.

  8. Wow, awesome weblog structure! How lengthy have you ever been running a blog for?
    you make blogging glance easy. The overall glance of your website is wonderful, let alone the content material!
    You can read similar here prev next and those was wrote by Shayla67.

Leave a Comment