ईशा अंबानी का चेहरा देख कर ही धीरूभाई करते थे दिन की शुरुआत, ये थी खास वजह

Photo of author

Isha Ambani And Dhirubhai Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industry) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का पूरा परिवार हर दिन अपने निजी लाइफस्टाइल को लेकर खबरों के गलियारों में सुर्खियां बटोरता नजर आता है। ऐसे में बात अंबानी परिवार की इकलौती लाडली ईशा अंबानी की हो तो यह बात सभी जानते हैं कि ईशा अंबानी अपने परिवार की आंखों का तारा है। यहीं वजह है कि बचपन से ही ईशा अंबानी (Isha Ambani) और उनके दादा धीरूभाई अंबानी के बीच भी बेहद करीबी रिश्ता था। धीरूभाई अंबानी (Dheeru Bhai Ambani) अपनी पोती से इतना प्यार करते थे कि वह अपने हर दिन की शुरुआत ईशा अंबानी के चेहरे को देखकर ही करते थे। बता दे इस बात का खुलासा खुद ईशा अंबानी की दादी कोकिलाबेन से एक वीडियों के दौरान किया था, जो काफी वायरल हुआ था।

Ambani Family

वायरल हुआ था कोकिलाबेन का दिलचस्प वीडियो

यह वाक्या साल 2018 का है, जब ईशा अंबानी और आनंद पिरामल का प्री वेडिंग फंक्शन चल रहा था। इस दौरान कोकिलाबेन ने ईशा अंबानी के बचपन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा साझा किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में धीरुभाई अंबानी की पत्नी यानी ईशा अंबानी की दादी कोकिलाबेन गुजराती में यह कहती नजर आई थी कि ईशा जब 6 महीने की थी, तो इसके दादा धीरूभाई अंबानी अपनी पोती का चेहरा देखे बिना कभी भी अपने दिन की शुरुआत नहीं करते थे। यहां तक कि वह ईशा का चेहरा देखे बिना चाय भी नहीं पीते थे।

Ambani Family

जुड़वा भाई बहन है ईशा अंबानी और आकाश अंबानी

बता दे ईशा अंबानी और आकाश अंबानी जुड़वा भाई बहन हैं। दोनों का जन्म 23 अक्टूबर 1991 में अंबानी परिवार में हुआ था। ईशा भी अपनी मां नीता अंबानी की तरह ही बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस है। ईशा अंबानी खूबसूरती के मामले में भले ही अपनी मां पर गई हो, लेकिन उनका दिमाग भी अपने दादा धीरुभाी अंबानी और पिता मुकेश अंबानी की तरह ही बिजनेस में काफी तेज है। यही वजह है कि ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर का पदभार संभाल रही है।

16 साल की उम्र में बन गई थी दुनिया की सबसे रईस वारिस

ईशा अंबानी और आकाश अंबानी का जन्म आईवीएफ तकनीक के जरिए हुआ था। ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के जन्म में कुछ मिनट का फर्क है और इस लिहाज से ईशा अंबानी आकाश अंबानी से बड़ी है। ईशा अंबानी ने 16 साल की उम्र में सबसे पहले तब सुर्खियां बटोरी थी, जब उनका नाम दुनिया की रहीस वारिस संतानों में शुमार हुआ था। ईशा अंबानी ने साल 2013 में यह यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रेजुएशन किया है।

कौन है  ईशा अंबानी के पति आनंद पिरामल

ईशा अंबानी ने 12 दिसंबर 2018 को पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पिरामल से शादी की थी। हाल ही में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ है, जिनका नाम उन्होंने आदित्य पीरामल और कृष्णा पीरामल रखा है। जुड़वा बच्चों के जन्म के बाद से अंबानी परिवार और पीरामल परिवार में खुशियों का माहौल छाया हुआ है।