Atal Bihari Vajpayee Biopic: अटल बिहारी वाजपेयी पर बनेगी बायोपिक, यह एक्टर निभाएगा अटल जी का किरदार

Atal Bihari Vajpayee Biopic: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की बायोपिक का फाइनली ऐलान हो गया है। इस फिल्म में इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। पंकज त्रिपाठी हिंदी सिनेमा जगत के एक मंझे हुए कलाकार माने जाते हैं। यही वजह है कि उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिक्कत लीडर रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक में मुख्य भूमिका के लिए चुना गया है। पंकज त्रिपाठी ने अपने अभिनय और अपनी डायलॉग डिलीवरी से ही लोगों को काफी इंप्रेस किया है और अपनी एक अलग छाप बनाई है। बता दे अटल बिहारी वाजपेयी की फिल्म का शीर्षक “मैं रहूं ना रहूं यह देश रहना चाहिए- अटल” है।

‘अटल’ की भूमिका निभायेंगे पंकज

पंकज त्रिपाठी ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर कहा- कि “यह मेरे लिए बेहद गौरवान्वित कर देने वाला क्षण है, इस तरह के मानवीय राजनेता को पर्दे पर चित्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। वह सिर्फ एक राजनेता नहीं थी, बल्कि उससे भी अधिक एक उत्कृष्ट लेखक और एक प्रसिद्ध कवि थे। उनकी जगह पर होना और कुछ नहीं… बल्कि एक अनुभव है… मेरे जैसे अभिनेता के लिए विशेषाधिकार”

कौन है अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक के निर्माता-निर्देशक

अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक बनाने वाले निर्माताओं की ओर से इस फिल्म को लेकर एक बयान जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि- फिल्म को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। रवि जाधव मराठी फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक है। वही इस फिल्म के निर्देशकों में से एक उत्कर्ष नथनी भी है। उत्कर्ष नथनी इसके लेख है। उन्ही के द्वारा इसका टाइटल- मैं रहूं ना रहूं यह देश रहना चाहिए- अटल लिखित है। उनका कहना है- भारत के एक नेता और सह संस्थापकों में से एक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेई की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती यह उनकी जीवनकथा है।

Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव का अटल बिहारी वाजपेई की इस फिल्म को लेकर कहना है कि मेरे लिए यह एक निर्देशक के रूप में अटल जी की तुलना में किसी की भी बेहतर कहानी के लिए नहीं कह सकता था। इस शीर्षक पर पंकज त्रिपाठी जैसे एक अनुकरणीय अभिनेता को अटल जी की कहानी और स्क्रीन पर लाने के लिए निर्माताओं का समर्थन है। मुझे उम्मीद है कि मैं अटल के साथ लोगों की उम्मीद पर खरा उतर सकता हूं।

क्यो किया पंकज त्रिपाठी का चयन

वहीं इस फिल्म के निर्माता विनोद भानूशाली का कहना है कि जब से हमने इस फिल्म को लेकर चर्चा शुरू की थी, तब से ही हम सभी ने सर्वसम्मति से पंकज त्रिपाठी को अटल जी की भूमिका के लिए चुना था। हम भारत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक अभिनेता के साथ अटल जी की भूमिका को निभाने के लिए एक्साइटिड है।

Pankaj Tripathi And Ravi Jhadhav

कब रिलीज होगी अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक

उन्होंने कहा कि भारत जल्द ही अटल जी और उनके राजनीतिक विचारधाराओं के जीवन का जश्न मनाने जा रहा है। ऐसे में अटल जी पर आधारित यह कहानी जीवंत करने के लिए हमारे पास पंकज त्रिपाठी जी और रवि जी जैसी एक शक्तिशाली जोड़ी है, जो हमारी फिल्म को और दमदार बनाएगी। हमारा लक्ष्य इस फिल्म को साल 2023 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज करना है, जो भारत राणा अटल बिहारी वाजपेयी जी की 99 वी जयंती के मौके पर रिलीज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *