Best Mileage SUV: ये SUV कारों का है जबरदस्त माइलेज, एक 28KM की देती है माइलेज, जाने कीमत?

Best Mileage SUV Car: जब भी हम कोई कार खरीदने का मन बनाते हैं, तो सबसे पहले हमारी डिमांड यही होती है कि उस कार की कीमत के हिसाब से हमें वह बेहतर माइलेज और बेहतर फीचर के साथ मिलें। ऐसे में कम कीमत में बड़े साइज वाली कार के तौर पर लोग एसयूवी कार खरीदना बेहद पसंद करते हैं। भारत के लोगों के बीच एसयूवी कार सबसे ज्यादा डिमांड में भी रहती है। ऐसे में इस एसयूवी कार में अगर बेस्ट माइलेज की बात करें, तो आइए हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताते हैं, जो आपको सबसे बेहतरीन माइलेज देती है। इस लिस्ट में 4 कारों के नाम शामिल है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara

देश की सबसे बेस्ट माइलेज कार की बात करे तो बता दे कि Maruti Suzuki Grand Vitara कार देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी कार मानी जाती है। इस मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) कार में आपकों एक साथ दो इंजन के ऑप्शन मिलते है, जिनमें ले एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन (102 PS), और दूसरा 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर स्ट्रांग-हाइब्रिड इंजन (116 PS) के साथ आता है। यहीं इसके बेस्ट माइलेज का कारण है। खास बात है कि Maruti Suzuki Grand Vitara कार के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड दोनों इंजन 1 लीटर में 28Kmpl तक चलने के दावे के साथ-साथ इसके फीचर्स भी काफी जबरदस्त है।

 Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder

वहीं बात इस लिस्ट में मौजूद दूसरी Toyota Urban Cruiser Hyryder कार की करें, तो बता दे कि ये कार इंजन और प्लेटफॉर्म के मामले में टोयोटा हाईराइडर और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी दमदार कारों को भी पीछे छोड़ती है। इस कार की बेस्ट माइलेज और अच्छे फीचर ही मार्केट में इसकी डिमांड का अली कारण है। खास बात ये है कि ग्रैंड विटारा की तरह टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) कार भी करीब 28kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। मालूम हो कि ये माइलेज रेंज मार्केट में मौजूद दूसरी कारों के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

Kia Sonet

Kia Sonet

वहीं इस लिस्ट में मौजूद तीसरी Kia Sonet कार एसयूवी सेगमेंट की एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसमें आपकों तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं। खास बात ये है कि Kia Sonet के ये तीन इंजन में से पहला 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन, दूसरा- 1.5-लीटर डीजल इंजन और तीसरा- 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल ऑप्शन मिल रहा हैं। Kia Sonet कार की सबसे खास बात ये है कि इस कार डीजल इंजन करीब 24.1 kmpl का माइलेज देने में सक्षम बताया जा रहा है। बता दे ये इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देनें में सक्षम बताई जा रही है।

Tata Nexon

Tata Nexon

इसके अलावा इस सेगमेंट में मौजूद तीसरी कार की बात करें तो बता दे कि टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) भी माइलेज के मामले में दूसरी कारों से पीछे नहीं है। Tata Nexon कार में आपको दो इंजन ऑप्शन मिलते है, जिनमें पहला इंजन- 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा- 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता हैं। ऐसे में आप अपने हिसाब से इंजन का चयन कर अपनी कार के खर्च को मेनेज कर सकते हैं। मालूम हो कि नेक्सॉन का डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 21.5 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। खास बात ये है कि Tata Nexon कार को लेकर कंपनी का दावा है कि इसका डीजल इंजन 110 पीएस और 260 एनएम की पीक टार्क जेनरेट करता है।

1 thought on “Best Mileage SUV: ये SUV कारों का है जबरदस्त माइलेज, एक 28KM की देती है माइलेज, जाने कीमत?”

  1. When I initially left a comment I seem to have clicked on the -Notify me when new comments are added- checkbox and now whenever a comment is added I get 4 emails with the same comment. Perhaps there is a way you can remove me from that service? Cheers.

Comments are closed.