Rishabh Pant Net Worth: करोड़ो के मालिक है ऋषभ पंत, 5 साल में की है ताबड़तोड़ कमाई

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत  का आज सुबह एक्सीडेंट हो गया है। इस हादसे में ऋषभ पंत पूरी तरह से घायल हो गए है। एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत को इस एक्सीडेंट में गई गंभीर चोट आई है। वहीं डॉक्टरों ने प्लास्टिक सर्जरी की बात भी कही है। ऐसे में आइए हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज और स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Indian Cricket Team Wicket keeper Rishabh Pant) के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं। अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के जरिए उन्होंने कई विनिंग पारियां खेली है। यही वजह है कि ऋषभ पंत ने अपने 5 साल के क्रिकेट करियर में करोड़ों की संपत्ति (Rishabh Pant Total Net Worth) खड़ी कर ली है।

Rishabh Pant

कितने करोड़ के मालिक है ऋषभ पंत (Rishabh Pant Net Worth)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर और धुआंधार बल्लेबाज ऋषभ पंत करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत ने साल 2020 में 29.19 करोड़ की कमाई की है। ऐसे में इस साल 2021 के अंत तक ऋषभ पंत की कुल नेटवर्थ 5 मिलियन डॉलर रही है। लगभग 8.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 70 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत कारों के बेहद शौकीन है। उनके कलेक्शन में ऑडी कार के साथ-साथ मर्सिडीज कार भी शामिल है, जिनकी कीमत करोड़ों में है।

सालाना करोड़ों कमाते हो ऋषभ पंत (Rishabh Pant Yearly Income)

ऋषभ पंत टीम इंडिया के कप्तान भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं उन्हें टीम इंडिया का फ्यूचर लीडर भी कहा जाता है। आईपीएल में वह अपनी दिल्ली टीम कैपिटल की कप्तानी भी कर चुके हैं। ऋषभ पंत पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 में भारत की ओर से खेलते नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर अपने नाम की चर्चा पूरी क्रिकेट गलियारे में फैला दी थी।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत का इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यु भी काफी धुआंधार रहा था। 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु टी-20 मैच में उनका इंटरनेशनल डेब्यू हुआ था। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेला था। वनडे इंटरनेशनल में ऋषभ पंत ने अपना डेब्यू 21 अक्टूबर 2018 को किया था।

श्रीलंका सीरीज से बाहर हो गए थे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को पहले से अनफिट बताया जा रहा है। यही वजह है कि उन्हें भारत में होने वाली श्रीलंका के खिलाफ अगली टी20 और वनडे मैच सीरीज से बाहर रखा गया था। इस दौरान बीसीसीआई की ओर से उन्हें बेंगलुरु क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करने को भी कहा गया था। वहीं उनका एक्सीडेंट हो गया है जिसमें उन्हें काफी कंप्लीट चोटे आई है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

ऋषभ पंत का क्रिकेट रिपोर्ट कार्ड (Rishabh Pant Cricket Career)

  • 33 टेस्ट मैच खेले – 2271 रन बनाए – 5 शतक जड़े
  • 30 वनडे मैच खेले – 865 रन बनाए – 1 शतक जड़े
  • 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले – 987 रन बनाए – 3 फिफ्टी लगाई

फिलहाल ऋषभ पंत की हालत जानने के बाद उनके फैंस, परिवार और चाहने वाले लोग जल्द से जल्द उनके ठीक होने की कामना कर रहे हैं।