Shark Tank Season 2: पास मे कोई धांसू बिज़नस आइडिया पर नहीं है फ़ंड, तो ऐसे लें शार्क टैंक हिस्सा

Shark Tank Season 2: शर्क टैक इंडिया का नया सीजन सोमवार से एक बार फिर शुरू होने वाला है। बता दे यह नया सीजन सोमवार को रात 10:00 बजे टेलीकास्ट किया जाएगा। अमेरिका के रियलिटी शो के इस भारतीय वर्जन का दूसरा सीजन काफी डिमांड के बाद शुरू होने जा रहा है। इस बार भी इसमें 6 शार्क्स जज की कुर्सी पर बैठे नजर आएंगे, जो नए उद्यमियों को उनके स्टार्टअप के लिए फंडिंग मुहैया कराएंगे। बता दे इस शो का पहला सीजन काफी सफल रहा था और यही वजह है कि इसका दूसरा सीजन शुरू होने जा रहा है।

Shark Tank Season 2

सोमवार से शुरु होगा शार्क टैंक का दूसरा सीजन

शार्क टैंक इंडिया का सेकंड सीजन एक बार फिर कई नए स्टार्टअप उद्यमियों के लिए नई सौगात लेकर आ रहा है। पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी शार्क कई स्टार्टअप को फंडिंग के लिए चुनेंगे। इस शो के पहले सीजन की लोगों ने काफी तारीफ की थी। शो में कई ऐसे व्यक्तियों ने भाग लिया था, जिनके पास बिजनेस का आईडिया तो था, लेकिन उस बिजनेस को शुरू करने के लिए पैसों की जरूरत थी। ऐसे प्रतिभागी इस शो में जजों के सामने आए और अपने आईडिया और प्रोडक्ट को पेश कर शार्क जजो से फंडिंग हासिल की।

कैसे मिलती है शौक टैंक इंडिया में फंडिंग

शर्क टैंक इंडिया में भाग लेने वाले प्रतिभागी इस शो में जजों के सामने अपने बिजनेस आइडिया और अपने प्रोडक्ट को पेश करते हैं। इसके बाद अगर जजों को आईडिया पसंद आता है, तो वह कंटेस्टेंट के सामने बिजनेस की हिस्सेदारी के बदले फंडिंग की पेशकश करते हैं। प्रतिभागी भी अपनी तरफ से इस दौरान अपनी मांग रखते हैं। ऐसे में अगर दोनों के बीच सहमति बन जाती है, तो उन्हें फंडिंग फाइनल डील के साथ दे दी जाती है। वरना कंटेस्टेंट को इस शो मे अपने सफर को यहीं खत्म करना पड़ता है।

Shark Tank Season 2

कैसे बने शार्क टैंक का हिस्सा

  • अगर आप भी शर्क टैंक का हिस्सा बनना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट http://www.sharktank.sonyliv.com पर जाना होगा।
  • बता दे यहां सोनी लिव ऐप डाउनलोड करके भी आप इस साइट को खोल सकते हैं।
  • इसके बाद यहां अपना मोबाइल नंबर डालें और इस पर आने वाले ओटीपी को रजिस्टर्ड करें।
  • ओटीपी दर्ज करने के बाद आप अपनी पसंद की भाषा का चयन कर फॉर्म को आगे बढ़ा सकते हैं।
  • मालूम हो कि जिस भाषा का आप चयन करेंगे उसी भाषा में आप अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी भरेंगे।
  • इस दौरान यहां आप अपनी प्रोफाइल की पूरी डिटेल भी देंगे।
  • इसके बाद एक दूसरे फॉर्म में आपको अपने बिजनेस के बारे में भी जानकारी देनी होगी।
  • इसके बाद आपकों अपने बिजनेस आइडिया को एक सेंटेंस में भी बताना होगा।
  • और आखिर में 250 शब्दों में बिजनेस का संक्षिप्त विवरण कर इसे सबमिट करना होगा।

Shark Tank Season 2

शर्क टैंक इंडिया में इस बार कौन होगा जज

बता दे शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन सोमवार से शुरू होने वाला है। इस बार जजों के पैनल में एक बदलाव है। दरअसल शार्क टैंक इंडिया के नए सीजन में आपको भारत ऐप के पूर्व सीईओ आश्नीर ग्रोवर नहीं दिखेंगे, बल्कि उनकी जगह Cardekho.com की सीईओ अमिता जैन नजर आएंगी। इसके अलावा पांच जज लैंसकार्ट के सीईओ पीयूष गोयल, बोट के संस्थापक अमन गुप्ता, एमक्योर फार्मा की प्रमुख नमिता थापर, मैट्रिमोनियल वेबसाइट शादी.कॉम के संस्थापक अनुपम मित्तल के साथ-साथ सुगर कॉस्मैटिक की सीईओ विनिता गोयल पिछले सीजन की तरह ही नजर आयेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *