TV TRP: देखें टीआरपी की लिस्ट मे कौन है टॉप पर, अनुपमा से लेकर बिग बॉस 16 तक कौन है कहाँ

Photo of author
Top TV TRP List

TV TRP List: इन दिनों टेलीविजन इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक टीवी सीरियल और रियलिटी शोज आ रहे हैं। ऐसे में जहां कई टीवी सीरियल टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, तो वही रियलिटी शोज में हो रहे लड़ाई-झगड़े, तू-तू मैं-मैं का धमाका भी लोगों के बीच काफी पॉपुलरिटी बटौर रहा है। वही बात पिछले 7 दिनों के टीआरपी के आंकड़े (TRP List) की करें, तो BARC द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक आइए हम आपको इस हफ्ते में अनुपमा से लेकर बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) और तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Oolta Chashma) से लेकर इंडियन आइडल (Indian Idol 14) तक कौन सा शो पहले नंबर पर और कौन से शो ने किस को पछाड़ा कर इस लिस्ट में आगे निकलने में कामयाब रहा इसका पूरा ब्यौरा टीआरपी की रेटिंग (Top TRP Rating List) के साथ बताते हैं।

TV TRP List

अनुपमा (Anupama)

बीते एक साल से टीआरपी की लिस्ट में नंबर वन पर खड़ा अनुपमा शो इस हफ्ते भी नंबर-1 (Anupama Serial Again Get No-1 On TRP Rating List) पर बना रहा। इस हफ्ते अनुपमा की रेटिंग 2.8 रही, जो कि दूसरे सभी सीरियल से सबसे ज्यादा है। इस हफ्ते भी मां-बेटी के रिश्ते से ससुराल में मची नोक-झोंक को लोगों ने खासा पसंद किया। साथ ही पाखी की जिंदगी में आये नए ट्वीट्स ने लोगों का काफी ध्यान भी खींचा है।

मालूम हो कि अनुपमा सीरियल (Anupama TV Serial) हर दिन अपने नए ट्वीस्ट के साथ लोगों के बीच काफी पापुलैरिटी बटोर रहा है। दरअसल सीरियल्स में आ रहे हर दिन के सस्पेंसिव मोड लोगों को हर बार सीरियल के अगले एपिसोड के लिए पहले ही एक्साइटमेंट से भर रहे हैं। वही अनूपमा और पाखी के बीच इस हफ्ते की शुरुआत जो कड़वाहट से शुरू हुई थी, वह हफ्ते के अंत तक खत्म होती नजर आ रही है। हालांकि ये बात अलग है कि इसके साथ ही लोगों के मन में यह भी सवाल उठने लगा है कि क्या पाखी सुधर गई है या अगले हफ्ते में पाखी फिर एक बार एक ट्वीस्ट के साथ कुछ नया मोड़ अनुपमा में लाने वाली है।

Ghum Hai Kisi Ke Pyar Main

गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisi Ke Pyar Main)

वही टीआरपी की लिस्ट में इस बार दूसरे नंबर पर गुम है किसी के प्यार में सीरियल (Ghum Hai Kisi Ke Pyar Me) ने अपनी जगह बनाई। इस हफ्ते सई, पाखी और विराट के बीच घूमी इस प्यार की कहानी और लव ट्रायंगल की तिकड़ी ने काफी पॉपुलरिटी बटोरी है। इस सीरियल को टीआरपी के लिस्ट में 2.7 की रेटिंग मिली है, जो कि दूसरे नंबर पर रही। बता दे इस हफ्ते गुम है किसी के प्यार में सीरीयल की पूरी कहानी विराट, सई और पाखी के बीच ही घुमती रही है। ऐसे में इस लव ट्रायग्ल की कहानी ने लोगों का भरपूर एंटरटेनमेंट किया।

Ghum Hai Kisi Ke Pyar Main

इमली (Imali)

टॉप टीआरपी की लिस्ट में तीसरे नंबर पर इस बार स्टार प्लस के सीरियल इमली (Imali TV Serial) की एंट्री हुई, जहां चीनी, अथर्व और इमली के लव ट्रायंगल ने काफी पॉपुलरिटी बटोरी है। वही इस हफ्ते इमली के सामने हुई चीनी और अथर्व की खुफिया लव स्टोरी के खुलासे ने भी सीरियल को बड़ा सस्पेंस ला दिया है, जिसके साथ ही लोगों के बीच चर्चा शुरु हो गई है कि आखिर आगे क्या होने वाला है…. क्या अथर्व अपनी बेबी चीनी के लिए परिवार को छोड़ देंगे… या परिवार के लिए चीनी को छोड़ देंगे… और इन सब के बीच इमली क्या फैसला लेती है… यह भी इस सीरियल में एक नया मोड़ ला सकता है।

Pandya Store

पांड्या स्टोर (Pandya Store)

टॉप टीआरपी की लिस्ट में चौथे नंबर पर पांडेय स्टोर सीरियल (Pandya Store TV Serial) ने अपनी जगह बनाई। पांड्या स्टोर में मचा हंगाम और धोखाधड़ी का एंग्ल लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। इसके साथ यह भी बता दें कि इस बार टीआरपी की रेस में चौथे नंबर पर 3 सीरियल का नाम रहा है, जिनमें पांड्या स्टोर के अलावा यह रिश्ता क्या कहलाता है (Ye Rishta Kya Kehlata Hai) और ये है चाहते (yeh hai chahatein) भी शामिल है। इन तीनों सीरियल में 2.1 की रेटिंग हासिल की है।

Faltu

फालतू (Faltu)

2 महीने पहले ही शुरू हुए टीवी सीरियल फालतू (Faltu Tv Serial) ने भी टॉप टीआरपी की लिस्ट में एंट्री कर ली है। इतना ही नहीं कुछ ही महीनों में ये सीरीयल टॉप 5 में भी एंट्री कर चुका है। इसी के साथ पांचवें नंबर पर अपनी जगह बनाते हुए फालतू ने कई बड़े टीवी सीरियल्स को पछाड़ दिया है। बता दे फालतू का लव एंगल और क्रिकेट के प्रति उनका जुनून लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। टीआरपी रेटिंग की बात करें तो बता दे कि फालतू सीरियल को इस हफ्ते 2 की रेटिंग मिली है।

Bigg Boss 16

बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16)

बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) ने इस हफ्ते टीआरपी की लिस्ट में भले ही छठा स्थान हासिल किया हो, लेकिन इस हफ्ते हुआ नॉमिनेशन, इवेक्शन और लड़ाई झगड़ा लोगों को काफी पसंद आया है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर बिग बॉस 16 काफी चर्चाओं का विषय बना हुआ है। इतना ही नहीं लोग अपनी-अपनी पसंद के कन्टेस्टेंट की लेकर काफी चर्चा भी कर रहे है। इस रियेलटी शो ने इस हफ्ते 1.9 की रेटिंग टीआरपी लिस्ट में हासिल की है। वही छठे नंबर पर बिग बॉस 16 के साथ-साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Oolta Chashma) भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है।

Nagin 6

नागिन 6 ने की टॉप-10 में एंट्री (Nagin 6 To Indian Idol)

वही बात टॉप 10 सीरियल्स की करें तो बता दें कि इस लिस्ट में सातवें नंबर पर इंडियन आईडल (Indian Idol 14) और आठवें नंबर पर उडारियां (Udariya), परिणीति (Parineeti), कुमकुम भाग्य (Kumkum Bhagya), भाग्य लक्ष्मी (Bhagya Lashmi) और नागिन 6 (Nagin 6) ने अपनी जगह बनाई। इसके साथ ही नौवें नंबर पर उड़ती का नाम रज्जो और कुंडली भाग्य सीरियल रहे है। बात 10 नंबर की करें तो बता दें कि प्यार का पहला नाम राधा मोहन (Pyar Ka Pehla Naam Radha Mohan) ने इस हफ्ते में आए कई दिलचस्प मोड़ के साथ 10वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है। इसके साथ ही लोगों को राधा-मोहन के बीच की नोक-झोक भी काफी पसंद आ रही है।

9 thoughts on “TV TRP: देखें टीआरपी की लिस्ट मे कौन है टॉप पर, अनुपमा से लेकर बिग बॉस 16 तक कौन है कहाँ”

  1. Wow, amazing weblog format! How lengthy have you been running a blog for?
    you made running a blog glance easy. The full glance of
    your website is excellent, as well as the content!
    You can see similar here e-commerce

  2. It is perfect time to make some plans for the longer term
    and it is time to be happy. I’ve read this put up and if I
    may just I wish to suggest you few interesting things or suggestions.

    Maybe you can write next articles referring to this article.
    I wish to learn even more issues approximately it!
    I saw similar here: Najlepszy sklep

  3. I do not even know how I ended up here, but I thought this post
    was great. I don’t know who you are but certainly you
    are going to a famous blogger if you aren’t already 😉 Cheers!
    I saw similar here: Dobry sklep

  4. Hello there! Do you know if they make any plugins to help with SEO?

    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords
    but I’m not seeing very good success. If you know of any please share.
    Thank you! You can read similar blog here: Sklep internetowy

  5. Hi there! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?
    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing
    very good success. If you know of any please
    share. Kudos! You can read similar text here: Najlepszy sklep

  6. Hey! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?

    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords
    but I’m not seeing very good results. If you know of any please share.
    Appreciate it! You can read similar art here:
    Sklep

Leave a Comment