Uday Chopra: फ्लॉप हीरों होने के बाद भी करोड़ों कमाता है ये एक्टर, जाने कहां से बरसता है इतना पैसा?

Uday Chopra Net Worth: उदय चोपड़ा (Uday Chopra) 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में बैक टू बैक कई फिल्मों में नजर आए। इसके बावजूद उनका करियर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। उदय चोपड़ा ने अपने करियर (Uday Chopra Debut Film) की शुरुआत 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म मोहब्बतें से की थी। इस फिल्म को उनके पिता यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने डायरेक्ट किया था। फिल्म सुपरहिट रही, लेकिन इसके बावजूद भी उदय चोपड़ा का एक्टिंग करियर ज्यादा पापुलैरिटी नहीं बटोर पाया।

उदय चोपड़ा का सफरनाम

5 जनवरी 1973 को मुंबई के एक बड़े डायरेक्टर यश चोपड़ा के घर जन्मे उदय चोपड़ा में इंडस्ट्री में डेब्यू के बाद कुछ गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है। एक्टिंग की दुनिया में उनका करियर ज्यादा नहीं चला, तो उन्होंने डायरेक्शन में अपनी किस्मत को आजमाना शुरू किया। बता दे उदय चोपड़ा एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन ने भी बतौर असिस्टेंट काम कर चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 लम्हे, साल 1993 परंपरा और साल 1997 दिल तो पागल है… जैसी फिल्मों में अपने पिता यश चोपड़ा को असिस्ट किया है।

Uday Chopra

सुपरहिट फिल्में देने के बाद भी फ्लॉप रहा करियर

उदय चोपड़ा ने साल 2002 में आई फिल्म मेरे यार की शादी है में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद वह साल 2002 में मुझसे शादी करोगी में कैमियो करते नजर आए। इसके बाद उन्होंने साल 2003 में सुपारी साल 2004 में चरस जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनका करियार कोई बड़ा हिट नहीं ले पाया। उदय चोपड़ा ने साल 2004 में धूम फिल्म में भी काम किया। इस फिल्म में भी वह साइड रोल में ही नजर आए। हालांकि उनकी यह फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक थी। बता दें धूम फिल्म के तीनों सीक्वल में उदय चोपड़ा नजर आ चुके हैं।

Uday Chopra

करोड़ों के मालिक हैं उदय चोपड़ा

एक के बाद एक कई फिल्मों में काम करने के बाद भी उदय चोपड़ा का एक्टिंग करियर फटेहाल ही रहा। इतने साल के लंबे करियर में वह कोई बड़ी सुपरहिट फिल्म नहीं दे पाए। ऐसे में उनका एक्टिंग करियर डूब गया, लेकिन इन सबके बावजूद भी आज वह करोड़ों के मालिक है, क्योंकि वह एक्टिंग के अलावा कई दूसरी चीजों से जुड़े हुए हैं जिनके जरिए उनकी रेगुलर बेस पर करोड़ों में कमाई होती है। उदय चोपड़ा के भाई उनके पिता की कंपनी यशराज फिल्म कंपनी को संभाल रहे हैं।

Uday Chopra

इन कंपनियों के मालिक है उदय चोपड़ा

बता दे उदय चोपड़ा एक एक्टर के तौर पर भले ही फ्लॉप साबित हुए हैं, लेकिन वह एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर काफी अच्छा काम कर रहे हैं। इसके अलावा वह एक वाईआरएफ एंटरटेनमेंट और यशराज फिल्म्स के सीईओ और मैनेजर भी है। उदय चोपड़ा के पास एक कॉमिक बुक कंपनी भी है, जिसका मालिकाना हक भी उन्हीं के पास है। इस कंपनी के जरिए हर महीने करोड़ों की कमाई करते हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उदय चोपड़ा बॉलीवुड फिल्मों के अलावा हॉलीवुड की दो फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं, उदय चोपड़ा की टोटल नेटवर्थ 41 करोड़ से ज्यादा है।इस वजह से आज भी उदय चोपड़ा करोड़ो कमाते हैं ।