Jio-Airtel को मात दे रहा इस कंपनी का रिचार्ज प्लान, 40Mbps की दे रही सुपर स्पीड

Photo of author
Vodafone-Idea Best Plan

Vodafone-Idea Best Plan: देश का सबसे बड़ा तीसरा टेलीकॉम ऑपरेटर इस समय लोगों के बीच सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। इस ब्रॉडबैंड का नाम You Broadband है। इस ब्रॉडबैंड आर्म के जरिए अपने फाइबर-टू-द-होम (FTTH) सर्विसेज लोगों तक पहुंचा रहा है। हालांकि बता दें कि यह सर्विसेज पहले से ही भारत में एयरटेल, जिओ और बीएसएनल के ब्रॉडबैंड अपने ग्राहकों को मुहैया करा रहे हैं। इतना ही नहीं यह सभी ब्रॉडबैंड अपने ग्राहकों को सुपर स्पीड से इंटरनेट के साथ-साथ सस्ते रिचार्ज प्लान भी मुहैया करा रहे हैं, लेकिन You Broadband अब अपने यूजर्स को 40mbps का एक ऐसा ब्रॉडबैंड प्लान दे रहा है, जो वाकई में दूसरी कंपनियों की तुलना में बेहद सस्ता है।

जब आप You Broadband के इस प्लान की तुलना दूसरी ब्रॉडबैंड कंपनियों से करेंगे, तो आप पाएंगे किस तरह इसके आगे सभी फीके हैं। इसकी तुलना में एयरटेल और जिओ जैसी बड़ी और दमदार ब्रॉडबैंड कंपनियां भी आपको फीकी नजर आएंगी और आप कहने को मजबूर हो जाएंगे, कि यू ब्रॉडबैंड प्लान सबसे बेहतर है।

40Mbps प्लान के साथ दे रहा खास ऑफर

बात यू ब्रॉडबैंड के 40mbps के प्लान की कीमत की करें तो बता दें कि यह आपको 400 रुपए प्रतिमाह के बजट में मिल रहा है। फिलहाल इसमें टैक्स को शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में अगर यह 18% के टैक्स के साथ आपको मिलता है, तो इसकी कीमत 472 रुपए मात्र प्रति माह होगी। इस बजट में आपको 3.5TB डाटा मिलेगा। इतना ही नहीं अगर आप इसके साथ एक्स्ट्रा डिस्काउंट चाहते हैं, तो आप लंबी वैलिडिटी के प्लान को भी यूज कर सकते हैं और अगर आपका कनेक्शन नया है, तो भी आपको यह प्लान मिलेगा। इसके साथ ही यह भी बता दें कि कंपनी के राउटर के लिए आपको सिक्योरिटी के तौर पर 1000 रुपए का भुगतान करना होगा।

क्या है एयरटेल-जियो के डेटा प्लान की कीमत

वही बात इसकी तुलना में मार्केट में उपलब्ध दूसरी कंपनियों के ब्रॉडबैंड डाटा प्लान की करें, तो बता दें कि इस कीमत में जियो आपको 30mbps का प्लान देती है। जिओ 30mbps के प्लान के लिए 399 रुपएे प्रति माह यानी टैक्स के साथ 470 रुपए प्रति माह में आपको 3.3TB के डाटा उपलब्ध कराती है। इसके साथ ही सभी कंपनियों द्वारा इस बजट में दिए जाने वाले डेटा प्लान लगभग इसी बजट के आसपास है।

इस कड़ी में बात एयरटेल के प्लान की करें तो बता दे कि एयरटेल का 40mbps प्लान 499 रुपए प्रति माह जो कि टैक्स के साथ 588 रुपए प्रति माह के बजट पर मिलता है। इसमें आपको 3.3TB का डाटा प्रदान किया जाता है। ऐसे में यह स्पष्ट है कि इनकी स्पीड और कीमत में काफी अंतर है। एयरटेल का 40mbps का प्लान आपको 588 रुपए प्रति माह के बजट में मिलता है, जो आपको पर सिर्फ 470 रुपए में मिल रहा है।

सबसे बेस्ट होगा Vi का प्लान

स्पीड और कीमत के आधार पर आप खुद इस बात की तुलना कर सकते हैं कि यू ब्रॉडबैंड दूसरी ब्रॉडबैंड कंपनियों की तुलना में काफी बेहतर प्लान आपको उपलब्ध करा रहा है। ऐसे में आप खुद अपनी पसंद से अपने ब्रॉडबैंड का चयन कर सकते हैं और मानसिक तौर पर ₹100 से ज्यादा की बचत भी कर सकते हैं।

Leave a Comment